प्यार वाले कैसे होते हैं

प्यार वाले कैसे होते हैं
प्यार वाले कैसे होते हैं

यहमसालेआमतौरपरघरमेंबननेवालेखानेमेंइस्तेमालहोतेहैं. 250ग्रामअजवाइनबीजऔरसूखीभुनाएं. 5केनीचेहै,तोआपकोअंडरवेटमानाजाएगा कुछलोगभलेहीरात-दिनबेतहाशाखातेरहेंयाफिरअपनीफिजिकलएक्टिविटीकोबेहदकमकरदें,लेकिनवेफिरभीवेटनहींगेनकरपातेहैं।होसकताहैकिवजनकमकरनेकीचाहतरखनेवालेलोगउन्हेंदेखकरकहेंकि,वेकितनेखुशकिस्मतहैं. त्रिफलाचूर्णकेहैंबड़ेफायदेजानिएयेकबखाना. जीहां,इसेमजाकमतसमझिए. रूखापन,वातविकार,जोड़ोंमेंदर्द,गैसट्रबलआदिहोनेकीशिकायतेंपैदाहोनेलगेंगी.

प्यार वाले कैसे होते हैं कैलोरीज बुरण करने से क्या होता है

हालांकिलोगोंकोशॉर्टकटतरीकेसेवजनघटानाज्यादारासआताहै. इसमेंकैलोरीकाफ़ीकमहोतीहैऔरइसेपीनेसेहमारेशरीरकीशुगरबर्नहोनेलगतीहैजिसवजहसेशरीरसेएक्स्ट्राफैटकमहोनेलगताहै. सफेदचीनीकोमीठाज़हरभीमानाजाताहैं. वजनउठानेसेआपकीबहुतसारीकैलोरीखर्चहोतीहैऔरअपनेब्लडप्रेशरकोधीमाहोनेसेरोकेंगे,जोवजनकमकरनेकाएकदुष्प्रभावहै।लो-कार्बडाइटपरकिएगएअध्ययनोंसेपताचलाहैकिआपशरीरकेफैटकोजरूरीमात्रामेंकमकरनेकेदौरानमांसपेशियोंकोथोड़ाबढ़ासकतेहै।अगरआपवजननहींउठानाचाहतेतोकार्डियोवर्कआउटकरेंजैसेचलना,टहलना,दौड़ना,साइकिलचलानायातैराकीकरना दोपहरकाभोजनअर्थातलंचनाश्तेकेकितनेघंटेबादकरनाहै,यहभीमहत्वपूर्णहै।डाइटएक्सपर्ट्समानतेहैकिनाश्तेऔरलंचकेबीच4से5घंटेकाअंतरहोनाचाहिए शामिलकरनाचाहिए।हरीसब्जियोंकेलिएपालक,लौकी,ब्रोकलीकेअलावामौसमीसब्जियोंकोशामिलकरनाचाहिए हाईप्रोटीनडाइट60प्रतिशततकआपकीजंगफूड्सकेखानेकीइच्छाखत्मकरसकतीहै।आपकीदेररातस्नैकिंगकीइच्छाकमकरसकतीहै।अपनीडाइटमेंप्रोटीनशामिलकरें दोपहरकेखानेमेंसलादकीमात्रापर्याप्तहोनीचाहिए।यहआपकोज्यादाखानेसेरोकतीहैऔरशरीरमेंपानीकीकमीनहींहोनेदेती 3:बाजरेकीजगहज्वारकीरोटियांगर्मीमेंखानाज्यादालाभकारीहोताहै.

इसपरेशानीमेंभीइलायचीकाफीअसरदारहै. ज्यादासेज्यादाचलनेकीआदतडालें. शरीरमेंसबसेमुश्किलपेटकीचर्बीघटानाहीहोताहै।पेटकीचर्बीघटानेकेलिएकईलोगदवाईयोंकाभीसहारालेते. बार-बारभूखलगनेकीआदतसेवजनबढ़नानिश्चितहै।औरवजनकमकरनेकेलिएपूरीतरहसेखाना-पीनाछोड़नाभीहेल्दीहैबिटनहींहै।ऐसेमेंफाइबरकासेवनआपकेलिएमददगारहोसकताहै।फाइबरभूखमारनेकीप्राकृतिकदवाहै।इसकेसेवनकेबादबार-बारभूखलगनेकीसमस्यासेनिजातमिलजातीहै।ऐसेमेंआपकोफाइबरयुक्तऐसेखाद्यपदार्थोंकासेवनकरनाचाहिएजिसमेंफैटसंतुलितमात्रामेंहो योगगुरूऔरपतंजलियोगपीठकेसंस्थापकबाबारामदेवकामाननाहैकिदुनियाकीहरबीमारीकोआयुर्वेदऔरयोगसेठीककियाजासकताहै।उपचारकायहतरीकापूर्णतःप्राकृतिकहोताहैऔरइसकेकोईसाइडइफेक्ट्सनहींहोते।दुनियाभरमेंनजानेकितनेलोगमोटापेकीसमस्यासेपरेशानहै।लोगइसकेलिएखाना-पीनाछोड़तेहैं।तमामतरहकेसप्लीमेंट्सकासहारालेतेहैं।ऐसेमेंकुछआयुर्वेदिकटिप्सआपकोबिनायेसबकिएमोटापेसेछुटकारादिलासकताहै।आजहमआपकोबाबारामदेवकेसुझाए5टिप्सकेबारेमेंबतानेवालेहैं।इनकीमददसेजरूरआपअपनावजनकमकरनेमेंसफलताहासिलकरसकतेहैं।आइए,जानतेहैंकिवेटिप्सक्याहैं ज्यादासेज्यादाहेल्दीफूड्सखानेकीकोशिशकरें।साथहीशुगर,स्टॉर्चीसब्जियोंजैसेआलूऔरअनाजोंसेपरहेजकरें।इनफूड्सकासेवनकरनेसेपैंक्रियाजइंसुलिनकाउत्पादनबढ़ादेताहै।इससेअतिरिक्तशुगरफैटमेंबदलजाताहै।ऐसेमेंइनचीजोंकोनियमितखानेसेबचें वजनकमकरनेकीकोशिशमेंहैंतोरात9बजेकेबादकुछभीखानेकीकोशिशनकरें।ऐसाइसलिएक्योंकिरातमेंआपकामेटाबॉलिकरेटस्लोहोजाताहैऔरआपइतनेएक्टिवभीनहींरहतेकिआपकीकैलोरीबर्नहोरहीहै।ऐसेमेंशरीरमेंफैटकाबढ़नानिश्चितहै दिनभरमेंहरदोघंटेपरथोड़ा-थोड़ाकुछनकुछखातेरहनाआपकेवेटलॉसप्लानकेलिएफायदेमंदहोसकताहै।यहबातवैज्ञानिकरूपसेभीप्रमाणितहैकिलगातारखानेसेआपकामेटाबॉलिज्मप्राकृतिकरूपसेबढ़ताहै।इसकामतलबहैकिआपकाशरीरप्राकृतिकरूपसेज्यादाफैटबर्नकरनेलगताहै वजनकमकरनेकेलिएजरूरीहैकिआपसोडा,चाय,बहुतज्यादामीठीकॉफी,प्रोसेस्डफ्रूट्सजूसऔरएल्कोहलसेपरहेजकरें।इसकेबदलेखूबपानीपिएं।इससेआपकाशरीरडिटॉक्सहोताहैऔरशरीरमेंमौजूदविषाक्ततत्वबाहरनिकलजातेहैं एंटीकैंसरगुणोंकाखजानाहैकेल,वजनकमकरनेवालोंकेलिएभीहैशानदार.

दुबले पतले होने का तरीका बताइए

पत्तागोभीआँखोंकेलिएबहुतलाभकारीहोतीहै।पत्तागोभीमेंपायाजानेवालाबीटाकैरोटीनआँखोंकीरोशनीकोबढानेमेंसहायताकरताहैऔरइसकेसाथहीपत्तागोभीमेंविटामिन-ईकीउपस्थितिआँखोंसेजुडीसभीप्रकारकीसमस्याओंकोदूरकरतीहै।पत्तागोभीकाउपयोगनियमितरूपसेकरनेपरआँखोंकोसुरक्षितरखनाबहुतआसानहोजाताहै।पत्तागोभीकेसेवनसेमोतियाबिंदकेरोगसेभीमुक्तिमिलसकतीहैऔरआपकीआँखेस्वस्थरहतीहै 7.

वजनघटानेकेलिएIntermittentफास्टिंगउपवासकरनेकाएकतरीकाहै. पेटकीचर्बीकमकरनेकेलिएवर्कआउटकेसाथहीसमयपरसोनेऔरडाइटमेंबदलावभीजरूरीहै. एप्पलसाइडरविनेगरकेलगभग5-6मेंएसिटिकएसिडहोताहै. Whenonedrinksateaspoonofturmericmixedinaglassofwarmmilkhefeelsbetter. उम्रबढ़नेकेसाथहड्डियांकमजोरहोजातीहैंऔरवेचोटबरदाश्तनहींकरपातीं. येकमकैलोरीऔरस्वास्थवर्धकहोनेकेसाथसाथ,इनमेंफाइबरकीअच्छीमात्राहोतीहैं,जिससेयेआपकोतृप्तऔरताज़गीभरामहसूसकरातेहैं.

अनेकस्टडीमेंपायागयाहैकिप्रोटीनलेनेसेआपकेशरीरकामेटाबॉलिज्मतेजहोताहैजिसकीवजहसेआपकेशरीरमेंजमाहोनेवालेचर्बीऔरफैटकीमात्राकमहोजातीहै. आयुर्वेदिकउपायोंकीमददसेभीइम्युनिटीकोमजबूतकियाजासकताहै।लौंगऔरइलायचीसेबनाकाढ़ाइम्युनिटीमजबूतकरनेकेलिए. 2कैलोरी,कुट्टूकेआटेकीरोटीमें59. Raatbharanjeerkosebkesirkemeinpdarahnedeaursubahindanokocupsenikalkarchbachbakarkhaye. पानीकोतबतकउबालेजबतकपानीआधागिलासरहजाए. हमइसेतभीजारीरखसकतेहैंअगरआपहमारीरिपोर्टिंग,लेखनऔरतस्वीरोंकेलिएहमारासहयोगकरें. ऐपलसाइडरविनिगरकोलेकरअबतकजितनीभीस्टडीजहुईहैंउसमेंयहबातसाबितहोचुकीहैकिइसेपीनेकेबादव्यक्तिकापेटभराहुआमहसूसहोताहैजिससेवहकमकैलोरीज(CaloriesBurn)कासेवनकरताहैऔरवजनभीनहींबढ़ता.

गर्मीकेमौसम(SummerSeason)… जीवनशैलीमेंबदलावदूरकरेगीमोटापेकीसमस्या(सांकेतिकतस्वीर)Image खानाबनातेसमय1घंटेमेंआपकरीब150कैलोरीबर्नकरसकतेहैं.

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