पेट के ऊपर की चर्बी कैसे कम करे

पेट के ऊपर की चर्बी कैसे कम करे
पेट के ऊपर की चर्बी कैसे कम करे

42ग्रामएवंफाइबरकीमात्रा7. केवलपैदलचलनेमात्रसेही0. कीटोडाइटवक्तगुजरनेकेसाथनीरसहोसकतीहै. वोलोगबॉडीबनानेकेलिएबहुतसारीदवाईखालेतेहैऔरफिरबादमेंयेहोताहैकीलाखकोशिशकरनेपरभीवोअपनेमोटापेकोकमनहींकरपातेहैऔरवोबढ़ताहीरहताहै. सेबकासिरकाघरकेकईकामोंमेंइस्तेमालहोताहै?

पेट के ऊपर की चर्बी कैसे कम करे प्रभात फेरी

इसबीच,भारतीयमहिलाटी20क्रिकेटटीमकीकप्तानहरमनप्रीतकौरकेभीकोरोनासंक्रमितहोनेकीखबरआईहै।वहअपनेघरपर. उनकाकहनाहैकिसूर्यनमस्कारसेनकेवलमोटापाखत्महोताहै,बल्किवजनभीघटताहै।साथहीडिप्रेशनभीदूरकरने. ऐसेमेंएकसाधारणव्यक्तिकोदिनभरमें6से8रोटियांखानाकाफीरहताहै. उसवक्ततकदिनकीऊंचीगतिविधिस्तरहोनेसेकैलोरीज्यादातेजजलसकतीहै.

-इनसभीकेअलावायहचूर्णआपकीत्वचा,दांत,आंखोंऔरबालोंकेलिएभीबेहदफायदेमंदहोताहै।त्वचाकीचमकबढ़ाकरयहआपकेदांतोंकोमजबूतबनाएरखताहै.

पतले होने के तरीके दिखाइए

एकबारशरीरकावजनकिलोग्राममेंजांचलियातोउससंख्याको30सेविभाजितकरें. इनसेवजनकमकरनेमेंसमयलगताहै।लेकिनयहबिनाकिसीसाइडइफेक्टवालातरीकाहोताहै।लेकिनकुछतरीकोंसेचंदघंटोंमेंहीवजनकमकियाजासकताहै।सुननेमेंयहआपकोथोड़ाअजीबजरूरलगेगा,लेकिनहैहकीकत मेरीतरहआपकेमनमेंभीयहसवालआरहाहोगाकिक्यायहतरीकासुरक्षितहै।याक्याहरकोईइसेफॉलोकरसकताहै।बॉक्सरअमितपंघाल(AmitPanghal)कहतेहैंकिलंबेसमयतककैलोरीसेवनरोकनेसेआपकेशरीरपरकईनिगेटिवइफेक्टपड़सकतेहैं इससेआपकामेटाबॉलिज्मबिगड़नेकेअलावापैरालिसिस(Paralysis),ऑर्गनडैमेज(OrganDamage)जैसीसमस्याएंभीहोसकतीहैं।इतनीहीनहींऐसेमेंइंसानकीमौतहोनेकाखतराभीबनारहताहै करीबदोसालपहलेसिलेसियनमुक्केबाजीटूर्नामेंटमेंमैरीकॉमने4घंटेमें2किलोवजनकमकियाथा।इतनाहीनहींउन्होंनेइसटूर्नामेंटमेंगोल्डपरभीकब्जाकियाथा।अन्यएथलीटभीकमसमयमेंवजनघटानेकेलिएऐसीहीट्रिकफॉलोकरतेहैं देशकेफेमसबॉक्सरअमितपंघाल(AmitPanghal)केमुताबिकइसट्रिककोफॉलोकरनेसेकाफीथकावटहोसकतीहै।ऐसाकरनेकेबादएनर्जीलेवलभीकाफीकमहोजाताहै इसलिएआपऐसेकिसीभीतरीकेकोनआजमाएं।यहांपरयहतरीकासिर्फआपकीजानकारीकेलिएबतायाजारहाहै।आगेपढ़िएकुछहीघंटोमेंवजनकमकरनेकेतरीकोंकेबारेमें.

रातमेंहल्काआहारलें. ऐसेमेंहमआपकोएकघरेलूनुस्खाबतारहेहैंजिसकाइस्तेमालकरआपकुछहीहफ्तोंमेंवजनघटासकतेहैं. शाममें4:00बजेएककपग्रीनटीऔरबिस्कुटखाएं 4. उसतरहकाखानाजिसमेंज्यादाशुगरऔरकैलोरीजहों,उन्हेंखानेसेबचनाचाहिए. करौंदेकाजूसभीवज़नघटानेमेंबहुतफ़ायदेमंदहै. भागदौड़बंदहै. 2स्टरादिएहै लेबटेस्टिडइसकीटोस्नेक्सकोआपअमेजनसे189रुपयेमेंखरीदसकतेहैं।फाइबरऔरपोषकतत्वोंसेभरपूरइसस्नेक्समेंकिसीतरहकाकोईकैमिकलइस्तेमालनहींकियागयाहै।येस्नेक्सआपकीसेहतकोकिसीतरहकानुकसाननहींपहुंचाएंगे।अमेजनयूजर्सनेइसे4.

शोधकेअनुसार,खपतकीतुलनामें3,500अधिककैलोरीजलानेकामतलबहै0.


औरआपइन्हेअपनेसुबह,दिन,रातकेखानेऔरस्नैक्समेकामलेकरएकसम्पूर्णडाइटबनासकतेहैं. डाइटिंगकेसाथ-साथव्यायामकरनानिश्चितरूपसेसहाय्यकारीहोताहै. नीमाबतातीहैं,शरीरमेंदोतरहकाफैटपायाजाताहै।एकहोताहैसब्क्यूटेनीअसफैटजोत्वचाकेनीचेपायाजाताहैऔरदूसराहोताहैविसरलफैटजोपेटमेंआंतरिकअंगोकेचारोंतरफपायाजाताहै। मिकेलअपनेपतिरेगीऔरचारबच्चोंकेसाथलॉसएंजेलिसमेंरहतीहैं.

आपकीजानकारीकेलिएबतादेंकिरोटीखानेसेशरीरकोकार्बोहाइड्रेट,प्रोटीन,फाइबरआदिजैसेपौषकतत्वमिलतेहैं. आंवलाआपकीस्किनऔरबालोंकोभीहेल्दीरखताहै. साथहीफेफड़ोंकीक्षमताभीबढ़ाताहै. अगरहमइनकोथोड़ेअच्छेतरीकेसेकरतेहैं. आपभलेहीसबसेमुश्किलऔरज्यादाकैलोरीबर्नकरनेवालीएक्सरसाइजकरनाशुरूकरदेंलेकिनआपअगरइसेलंबेसमययानियमिततौरपरनहींकरेंगेतोफिरइससेभीकोईफायदानहींहोनेवालाहै! इससेइंसुलिनभीकंट्रोलरहताहै.

विथौत एक्सरसाइज वेट लॉस इन हिंदी

पेट कम करने के तरीका बताएं

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